Why Website is benefical and Harmful For Our Company ?? (In Hindi) - Ashutosh

Hot

Post Top Ad

Saturday, October 7, 2017

Why Website is benefical and Harmful For Our Company ?? (In Hindi)

Hello, Everyone Myself ~ Ashutosh Rana. And Today you read an Article Why Website beneficial and harmful for our company??.( In Hindi).. Letss start..




Question 1 : क्या मेरी Company को वास्तव में एक Website की जरुरत है?


इस Question का उत्तर "Yes" हो सकता है या "No" हो सकता है। केवल Business man ही इसका जवाब दे सकता है ।

हाल ही में मैं  German में एक लोकप्रिय Restaurant मे गया और Owner को वेबसाइट पर  बेचने के लिए गया। मैं एक Week के दिनों में Winters के  में खाने के ठीक पहले ही गया था। मुझे लगा कि Business धीमा होगा और मैं मालिक के साथ Without tension बातचीत कर सकता हूं।

Owner Compassionate था और मुझे Basic लाभ देने के लिए Permission देकर मुझे अपना पूरा ध्यान दिया - यहां तक ​​कि कुछ Notes भी लेना। मुझे लगा कि मुझे इस सौदे को बंद करने का अच्छा मौका था। मैंने आखिरकार कहा, "क्या आपको लगता है कि एक Website कुछ ऐसी है जिसे आप अधिक सुनना चाहते हैं?"

यह उनका जवाब था: "हमने इस जगह को एक चारा के रूप में खोला और दुकान से निपटने की कोशिश की, तब लोग Coffee चाहते थे, इसलिए हमने इसे प्रदान किया। फिर कुछ ने Sandwich के लिए पूछा, इसलिए हमने ये प्रदान किया। बाद में वे कुछ Tables  को खोजा करते थे । जहां वे बैठते थे और बातचीत करते थे वे अपने Sandwichs खा गए, इसलिए हमें Tables और Chairs ​​मिलीं और Lunch करना शुरू हो गया। इससे Dinner बन गए, फिर हमारे पास More space नहीं थ इसलिए हमने गर्मी के लिए पोर्च में स्क्रीनिंग की गयी। लोगों ने porch इतना प्यार किया कि हम ठंडा महीनों में, अब हमने January में सोचा था कि हम एक हफ्ते में एक दिन बंद कर सकते हैं और कुछ समय निकाल सकते हैं, लेकिन हम नहीं कर सकते। हम बहुत Busy हैं। हमने कभी Advertise नहीं किया है और हम Tired है। यदि कोई Website यहां अधिक लोगों को लाई जा रही है - No Thanks! "

इस Business को एक Website की आवश्यकता नहीं है।

केवल आप ही determine कर सकते हैं कि आपकी कंपनी को एक Website की आवश्यकता है या नहीं। Determine करते समय, आप यह विचार करना चाहते हैं कि एक Website Multi-functional है, और एक Communiation उपकरण है - Advertisment नहीं। यदि आपका Business संगठित है, तो आपके सभी ग्राहक Local हैं, और आपके पास Serviced होने की प्रतीक्षा करने वाले ग्राहकों available है- और आप उस सेवा को Physically रूप से संभाल सकते हैं - आपको वेबसाइट की जरुरत नही हो सकती ।

यदि आप अक्सर चाहते हैं कि आप ग्राहकों की Business श्रेणी के साथ प्रभावी रूप से Comunication कर सकें, Always पूछे जाने वाले  Question , Answers  Social  रूप से Post कर सकते हैं, नए ग्राहकों को Attract कर   सकते हैं, नए Market में तोड़ सकते हैं और अपने Competitiors से बाजार में हिस्सेदारी ले सकते हैं - फिर Website एक जरूरी है!

एक Website आपके विशाल Social Bulletin Board  की तरह है जहां लोग आपको ढूंढने के बारे में Information प्राप्त कर सकते हैं, आप कहां Locate हैं, आपको क्या करना है, आपकी Service Unique क्यों है, और आपकी कंपनी में नया क्या है यह आसानी से Update  किया जाता है । और अक्सर बदल जाता है, और यह एक communication मंच है जिसके माध्यम से आपके Customers आपके ज़रिये उनसे Question,Help और Activities के साथ आपसे Contact कर सकते हैं।.







 
                                  •••••••••
written with Heart💙

Thanks

Created by Ashutosh Rana

Subscribe ~ ashutosh000.blogspot.com