सैमसंग आज भारत में लॉन्च करेगा गैलेक्सी A51 स्मार्टफोन, जानें इसकी खासियत और कीमत - Ashutosh

Hot

Post Top Ad

Thursday, January 30, 2020

सैमसंग आज भारत में लॉन्च करेगा गैलेक्सी A51 स्मार्टफोन, जानें इसकी खासियत और कीमत


सैमसंग गैलेक्सी का नेक्स्ट जनरेशन मोबाइल सैमसंग गैलेक्सी A51 भारत में आज लॉन्च हो रहा है. सैमसंग गैलेक्सी A50 का एडवांस वर्जन सैमसंग गैलेक्सी A51 कई मॉर्डेन सुविधाओं से लैस है. बेहतरीन सेल्फी कैमरा इस फोन की प्रमुख विशेषता है.

नई दिल्ली: बेहद पॉपुलर स्मार्टफोन सैमसंग गैलेक्सी का नेक्स्ट जनरेशन मोबाइल सैमसंग गैलेक्सी A51 भारत में आज लॉन्च हो रहा है. साउथ कोरिया की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ने सोशल मीडिया में एक पोस्ट के जरिए सोमवार को इसकी जानकारी दी. बता दें कि पिछले महीने सैमसंग गैलेक्सी A51 वियतनाम में लॉन्च हो चुकी है. जिसके आधार पर फोन की संभावित कीमत और फीचर्स का खुलासा हुआ है.


सैमसंग का यह नया स्मार्ट फोन ओ-डिस्पे की खूबियों से लैस है. बेहतरीन सेल्फी कैमरा इस फोन की प्रमुख विशेषता है. सैमसंग गैलेक्सी A51, वास्तव में भारतीय मार्केट में मौजूद सैमसंग गैलेक्सी A50 का नेक्स्ट जनरेशन फोन है.


सैमसंग गैलेक्सी A51 की भारतीय मार्केट में संभावित कीमत 24,600 रुपए होगी. इस फोन में 6 जीबी रैम के साथ 128 जीबी का इनबिल्ट स्टोरेज मिलेगा. वहीं एक ऐसी भी रयूमर है कि भारत में इसकी शुरुआती कीमत 22990 होगी.






हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि सैमसंग गैलेक्सी A51 भारत में कितने वैरियंट में लॉन्च होगा. ग्लोबल लॉन्च के समय इसे 8 जीबी रैम का घोषित किया गया था. वियतनाम में यह फोन ब्लू, पिंक, ह्वाइट और प्रिज्म क्रश ब्लैक में उपलब्ध है. फिलहाल सैमसंग गैलेक्सी A51 के भारत में आज लॉन्च होने का टाइम निश्चित नहीं है.


सैमसंग गैलेक्सी A51 एक दो सिम वाला स्मार्टफोन है, जो यूआई 2.0 पर काम करता है. इस फोन को दो 4जी के साथ-साथ वीओएलटीई का सपोर्ट मिलता है. हालांकि फोन में 128GB स्टोरेज ही मिलता है है, लेकिन माइक्रोएसडी कार्ड के माध्यम से इसके स्टोरेज को बढ़ा कर 512 जीबी का किया जा सकता है. फोन में फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करने के लिए 4,000mAh की बैटरी लगाई गई है.