# Patanjali’s Whatsapp | # Jio Phone 2 | # Twitter banned US Accounts | # Blackberry KEY 2 LE launched - Ashutosh

Hot

Post Top Ad

Wednesday, August 15, 2018

# Patanjali’s Whatsapp | # Jio Phone 2 | # Twitter banned US Accounts | # Blackberry KEY 2 LE launched

#TechTalk 2 😮😮


#TechTalk 2 😮😮


# Patanjali’s Whatsapp Launched on 27 August 




#TechTalk 2 😮😮



अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर भारत के 72  वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर बधाई देते हुए , पतंजलि योगपीठ हरिद्वार के  Co - Founder, (आचार्य बालकृष्ण ) ने कहा किKimbo ऐप अब नई   और अधिक  सुविधाओं के साथ तैयार है " , सभी नए सुधार शामिल किए जाएंगे और ऐप 27 अगस्त को लॉन्च किया जाएगा।

Kimbo  ऐप की पहली आधिकारिक घोषणा मई में पतंजलि ने की थी, दावा करते हुए कि यह बाजार में मौजूदा मैसेजिंग ऐप्स के लिए एक प्रमुख प्रतिद्वंद्वी होगा।

हालांकि, ऐप लॉन्च होने के एक दिन बाद, इसे Google Play Store और इसके iOS  समकक्ष से सुरक्षा और गोपनीयता चिंताओं के कारण खींचा गया था।

साथ ही, पतंजलि के प्रवक्ता S.K Tijariwala के साथ ऐप के लॉन्च के बाद Google Play Store पर कई नकली ऐप्स उभरे थे, यह स्पष्ट करते हुए कि उनमें से कोई भी कंपनी से संबंधित नहीं था।





# Reliance Jio Phone 2 


#TechTalk 2 😮😮


JioPhone 2 का दूसरा Edition - 16 अगस्त को भारत में पहले के लिए बिक्री पर जायेगा। JioPhone 2 16 अगस्त, 12PM को Jio.com पर ऑनलाइन उपलब्ध होगा। यह एक Flash Sale होगा और सीमा शेयर उपलब्ध होंगे। जुलाई में रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की 41 वीं वार्षिक आम बैठक में, कंपनी ने उन्नत JioPhone 2 लॉन्च किया था।


JioPhone 2 पुराने Blackberry फोन के समान दिखता है और मूल जियोफोन की एक ही विशेषता प्रदान करता है। यह पहली Flash बिक्री के दौरान 2,999 रुपये की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध होगा। ध्यान दें कि खरीदारों को रिलायंस Jio सिम कार्ड को अलग से प्राप्त करना होगा। साथ ही, डिवाइस केवल रिलायंस जियो सिम कार्ड का समर्थन करेगा, कि किसी अन्य Telecom ऑपरेटर का।




पुराने जियोफोन की तरह, नया JioPhone 2  kaiOS चलाता है और Whatsapp , Youtube , Facebook और Google Maps का भी समर्थन करता है। JioPhone और JioPhone 2 के बीच बड़ा अंतर QWERTY कीपैड है  नए JioPhone 2 के साथ आप वीडियो देखने के लिए पूर्ण स्क्रीन एस्टेट का उपयोग कर सकते हैं। इन  महत्वपूर्ण मतभेदों के अलावा नए JioPhone 2 में कुछ भी नया नहीं है।


 # Twitter banned US Accounts


#TechTalk 2 😮😮


San Francisco : अपने मंच पर विरोध का सामना करने के बाद, Twitter  ने अस्थायी रूप से अमेरिकी साजिश सिद्धांतवादी और रेडियो होस्ट Alex Jones के खाते पर प्रतिबंध लगा दिया है।

Twitter  ने मंगलवार को एनबीसी समाचार की पुष्टि की जिसमे  Jones का Twitter  Account "केवल पढ़ने के लिए मोड में रखा गया था"

इसका मतलब है कि Jones  Twitter पोस्ट ब्राउज़ कर सकते हैं लेकिन Tweet  नहीं कर सकते हैं। प्रतिबंध सात दिनों तक चलने के लिए निर्धारित हैं।

इससे पहले एक CNN जांच में पाया गया कि Jones  और उसके मीडिया संगठन InfoWars से संबंधित सोशल मीडिया Accounts ने ऐसी सामग्री प्रकाशित की है जो लोगों के समूह को उनके धर्म और लिंग पहचान के आधार पर खराब कर देता है। 

Jones  ने अपने कार्यक्रम पर कहा कि उन्होंने अपने कर्मचारियों को ऐसा करने के लिए निर्देश दिया था |हालांकि उन्होंने चुनाव किया कि उनकी Tweets ने किसी भी Twitter नियम का उल्लंघन किया है या नहीं।

Apple , Facebook और Youtube के बाद Twitter ने Jones  की सामग्री को अपने Platform  से हटा दिया।




# Blackberry KEY 2 LE launched 


#TechTalk 2 😮😮


Company ने 30 अगस्त को एक कार्यक्रम निर्धारित किया है, जहां से इस कार्यक्रम में Blackberry KEY 2 LE  स्मार्टफोन लॉन्च होने की उम्मीद है। लॉन्च Berlin  में वार्षिक तकनीकी शो IFA 2018 में होगा।

पिछले हफ्ते , अभी तक लॉन्च होने वाले स्मार्टफोन की कुछ छवियां और फीचर्स  ऑनलाइन भी सामने आए हैं। डिवाइस को Octa-core  Qualcomm Snapdragon Processor  द्वारा संचालित किया जाता है जिसे Andreno 509 GPU.

Device से 1080x1620 Pixel Resolution  वाला 4.5 inch का Display  खेलने की उम्मीद है। प्रदर्शन को Corning Gorilla Glass 3 द्वारा शीर्ष पर संरक्षित किया जाता है। प्रदर्शन के नीचे, पारंपरिक QWERTY Keyword  होगा। स्मार्टफोन से Android 8.1 Oreo Operating  System  को " आउट ऑफ़ बॉक्स " चलाने की उम्मीद है।

Headset को Dual SIM कार्यक्षमता के साथ आना कहा जाता है और दावा किया जाता है कि 4 GB RAM और 32 GB / 64 GB आंतरिक Storage की पेशकश की जाती है। उपयोगकर्ता MicroSD Card जोड़ कर Storage को 2TB तक आगे बढ़ाने में भी सक्षम होंगे। अन्य सभी Blackberry  स्मार्टफ़ोन की तरह KEY2 LE में Fingerprint  सेंसर को स्पेसबार में ही शामिल किया जाएगा। स्मार्टफोन  13 MegaPixel Module और Front के लिए 5  MegaPixel के साथ Dual Rear  कैमरा के साथ आने की उम्मीद है।
 


स्मार्टफोन से 150.25 x 71.8 x 8.35 mm मापने की उम्मीद है और 3,000 mAH Battery  का समर्थन किया जाएगा। Connectivity  के मामले में यह 4, Volt , 3, Wi-Fi , Bluetooth  और GPS की पेशकश की उम्मीद है।

इस महीने की शुरुआत में, Blackberry  ने भारत के बाजार में दो नए स्मार्टफोन लॉन्च किए। कंपनी ने Blackberry Evolve  को 24,909 रुपये और Blackberry Evolve X को 34,909 रुपये पर लॉन्च किया। दोनों स्मार्टफोन पूर्ण स्क्रीन टच डिस्प्ले के साथ आते हैं और Android 8.0 Oreo Operating system  चलाते हैं। यह wireless  फास्ट Charging समर्थन के साथ आने वाले पहले Blackberry स्मार्टफोन हैं।



Share this Article . Spread Your Love 💓